कमलनाथ के इस कदम की उनके धुर विरोधी शिवराज ने भी की तारीफ!

कमलनाथ के इस कदम की उनके धुर विरोधी शिवराज ने भी की तारीफ

मध्‍य प्रदेश के सागर जिले के रहली में भूख के चलते मंदिर की दानपेटी से 250 रुपए निकालने वाली 12 वर्षीय मासूम के लिए प्रशासन हुआ सक्रिय मुख्‍यमंत्री कमलनाथ द्वारा मामले पर संज्ञान लेने के बाद आनन-फानन में प्रशासनिक अमला बच्ची के परिवार की मदद में जुट गया बच्ची के घर में सारा सामान पहुंचाने खुद एसडीएम सीएल वर्मा पहुंचे, परिवार को राशन के सामान के साथ ही जमीन का पट्टी भी मिल गया है.
12 साल की बच्ची ने मंदिर की दानपेटी से 250 रुपए चुराए थे. उसने चोरी इसलिए की थी, ताकि वो अपने पिता और दो छोटे भाई-बहन के लिए आटा खरीद सके. दानपेटी से पैसे निकालने के बाद मंदिर प्रबंधन ने बच्ची पर एफआईआर दर्ज कराई थी और बच्ची को बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया था हालांकि अब वह अपने घर आ गयी है नाबालिग किशोरी की आर्थिक मजबूरी का पता चलते ही कुछ वकीलों ने उसकी जमानत करायी, जिसके बाद उसे शहडोल के बाल सुधार गृह से वापस घर लाया गया है.

एसडीओपी ने 12 साल की मासूम को लिया आजीवन गोद

12 साल की मासूम बच्ची को खबर के बाद एसडीओपी ने आजीवन गोद लिया है. पढ़ाई-लिखाई से लेकर एसडीओपी बच्ची का पूरा खर्च उठाएंगे. खबर के बाद बच्ची की मदद के लिए काफी लोग आगे आए हैं.

 

सीएम कमलनाथ ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 12 साल की मासूम और परिवार को एक लाख की सहायता देने के अलावा राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया साथ ही अन्य सरकारी योजनाओं के लाभ प्रदान करने और बच्ची के शिक्षा को लेकर अधिकारीयों को निर्देश दिए

शिवराज ने भी  किया तारीफ

सूबे के पूर्व मुख्मंत्री ने ट्वीट कर कमलनाथ के इस निर्णय की तारीफ की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here