शास्त्रों में शादीशुदा महिलाओं के पहनने ओढ़ने को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं। जो महिलाएं इन नियमों का पालन नहीं करती हैं उनके पति पर हमेशा कोई ना कोई संकट आता रहता है। तो आज की इस वीडियो में हम आपको चार ऐसी चीज़ों के बारे में बताएंगे जिसे एक शादीशुदा महिला को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए। अगर आपके पति भी आपको इन 4 चीज़ों को पहनने के लिए बोलें तो भी इंकार कर देना चाहिए। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या हैं वो 4 चीज़ें जिसे पहनने के बाद आप पति के मौत का कारण बन सकती हैं।

1.सफेद साड़ी

दोस्तों आज कल के ट्रेंड और फैशन के चक्कर में ज्यादातर महिलाएं सफेद साड़ी पहन लेती हैं। पति भी चाहते हैं कि किसी शादी समारोह और पार्टी वगैरह में उनकी पत्नी सबसे अलग और अच्छी दिखे, जिसके कारण वो भी ऐसी चीज़ों को पहनने के लिए बढ़ावा देते हैं जो ट्रेंड में चल रहा है। लेकिन शादीशुदा महिलाओं को इस बात का खास ध्यान रखना है कि चाहे कोई कितना भी फोर्स करे आपको कभी भी सफेद साड़ी नहीं पहननी है। अगर आपको सफेद कपड़ा पहनना भी है तो उसी कपड़े को पहने जिसमें कुछ और भी रंग हो जैसे, लाल, निला, पिला, हरा ये सभी रंग सुहाग के प्रतीक होते हैं। अगर आप पूरा सफेद कपड़ा पहनती हैं तो इससे आपके पती के मान सम्मान में गिरावट आएगी।

2.सोने की पायल

कुछ मिहलाएं सुंदर दिखने के लिए कान, नाक के अलावा पैरों में भी सोने की पायल या सोने की बिछुआ पहन लेती हैं। अगर कोई शादीशुदा स्त्री ऐसा करती है तो इससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है। कभी भी किसी सोने की वस्तु को पैरों में नहीं पहनना चाहिए। जो महिलाएं ऐसा करती हैं उनके घर से माता लक्ष्मी दूर चली जाती हैं और घर में धन और पैसों की तंगी आने लगती है। इतना ही नहीं सोने से बनी चीज़ों को पैर में पहनने से कुबेर महाराज का अपमान होता है जिसके कारण आपका अपने परिवार से रिश्ता भी टूट सकता है। इसलिए कभी भी पैरो में सोना ना पहनें।

3.लाल मंगलसूत्र

दोस्तों सिंदूर और मंगलसूत्र के बिना शादी अधूरी मानी जाती है। कुछ महिलाएं मंगलसूत्र के लिए भी तमाम तरह के डिजाइन्स ढूंढती हैं। लेकिन आपको बता दें कि मंगलसूत्र में सोना भले ही ना लगा हो लेकिन पीले धागे में काला मोती ज़रूर लगा होना चाहिए। कहा जाता है कि मंगलसूत्र सुहाग की निशानी है औऱ जो महिला इसे धारण करके रखती है उसकी शादीशुदा जिंदगी हमेशा खुशहाल रहती है। क्योंकि मंगलसूत्र का

पीला धागा माता पार्वती और काले मोती भगवान शिव हैं। इसलिए जो महिला मंगलसूत्र पहनती है उसे और उसके पति को हमेशा माता पार्वती और भोलेनाथ का आशिर्वाद मिलता है। शास्त्रों में कहा गया है कि जो भी महिला शादी के बाद मंगलसूत्र नहीं पहनती हैं उसके पति पर संकट के बादल मंडराते रहते हैं। अगर आपके पास मंगलसूत्र नहीं तो गले में काला धागा पहन लें।

4.पीतल औऱ तांबे की चूड़ियां

अक्सर महिलाएं कूल औऱ सुंदर दिखने के लिए तांबे की चुड़ियां पहन लेती हैं जिसे शास्त्रों में शुभ नहीं माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार सुहागिन महिलाओं को हमेशा कांच की चुड़ियां पहननी चाहिए। औऱ जो महिलाएं चुड़ियां नहीं पहनती हैं उन्हे कम से कम एक कंगन या लाल धागा ही बांधकर रखना चाहिए। कभी भी कलाई सूनी नहीं छोड़नी चाहिए। ऐसा करने से पति की उम्र कम हो सकती है औऱ परिवार पर संकट आ सकता है।

आगे पढ़ें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here