सावन के तीसरे सोमवार करें ये उपाय, भोलेनाथ बरसाएंगे धन

सावन का तीसरा सोमवार 20 जुलाई को है। सावन सोमवार का बड़ा ही पावन दिन होता है। यह दिन भगवान भोलेनाथ को अति प्रिय होता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सोमवार का दिन चंद्र ग्रह का दिन भी है। इस दिन चंद्र ग्रह की शांति के लिए उपाय किए जाते हैं। सावन के सोमवार को सभी शिवभक्त सावन सोमवार को महादेव की पूजा- अर्चना करते हैं और व्रत रखते हैं।

भले ही भोलेनाथ स्वयं बैरागी हों लेकिन वो अपने भक्तों की हर मनोकामना को पूरा करते हैं। कहते हैं महादेव की पूजा करने से दुनिया की कोई भी वस्तुएं प्राप्त की जा सकती हैं। शिव पुराण में बताया गया है कि जो लोग नियमित रुप से शिवलिंग का पूजन करते हैं। भोलेनाथ उनके जीवन के सारे कष्टों को हर लेते हैं।

शिवपुराण के चमत्कारिक उपाय

शिवपुराण में कई चमत्कारिक और लाभकारी उपायों के बारे में बताया गया हैं। जिनको करने से पापों का नाश होता है। संतान की प्राप्ति होती है। विवाह संबंधी दोषों से छुटकारा मिलता है। अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा आपकी धन से जुड़ी सभी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। उन्हीं में से एक उपाय के बारे में हम आपको बताएंगे। जिससे भोलेनाथ आपको धन-सम्पदा से परिपूर्ण बना देंगें।

इसीलिए कभी भी भोलेनाथ की पूजा करते समय उनका सच्चे मन से ध्यान करें। उनपर भरोसा रखें और उनकी भक्ति भाव से पूजा अर्चना करें। अगर आप ऐसा करेंगे तो निश्चित ही भोलेनाथ आप से प्रसन्न हो जाएंगे और उनकी विशेष कृपा आप पर बरसेगी।

भोलेनाथ करेंगे धन वर्षा

यदि आपको धन की समस्या है। व्यापार में फायदे की बजाय घाटा अधिक हो रहा है। इसके अलावा यदि आपके ऊपर धन संबंधी कोई कर्जा है, तो अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि भोलेनाथ अब आपकी हर समस्या का समाधान कर देंगे। इसके लिए आपको बस एक आसान सा उपाय करना होगा। जिसको करने के बाद आपके जीवन की समस्त समस्याएं समाप्त हो जाएंगी और महादेव आपकी सभी मनोकामना को पूरा कर देंगे। इतना ही नहीं अंत समय में आपको मोक्ष की प्राप्ति होगी।

इसीलिए अगर आप भी अपने जीवन की धन से जुड़ी समस्याओं को दूर करना चाहते है तो आपको शिव पुराण के इस 1 उपाय को नियमित रुप से करना होगा। कहते हैं कि सावन सोमवार के दिन भगवान शिव से जुड़े कुछ विशेष उपायों को करने से शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। हम आपको ऐसा ही 1 उपाय बता रहें हैं जिसे सावन सोमवार के दिन करने से महादेव जल्दी प्रसन्न होकर आपके ऊपर धन की बारिश करेंगे।

ऐसे करें महादेव की आराधना

शास्त्रों और पुराणों की मानें तो जो भी सावन सोमवार के दिन महादेव की सच्चे मन से पूजा-अर्चना करता है तो उसे सारे क्लेशों से मुक्ति मिलती है और मनचाहे वरदान की प्राप्ति होती है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सावन सोमवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान करें। नए या स्वच्छ वस्त्र धारण करें। फिर किसी मंदिर में जाकर या अपने घर के मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर जल अर्पित करें, ध्यान रहे जल अर्पित करते समय भोलेनाथ का ध्यान करें और अपनी इच्छा उनके समक्ष रखें।

भोलेनाथ पर अर्पित करें ये चीजें

सावन सोमवार के दिन भोलेनाथ पर जल अर्पित करने के साथ ही चंदन, अक्षत, बेलपत्र, धतूरा और शमी के फूल चढ़ाएं। ये सभी चीजें महादेव को बहुत ही प्रिय हैं। इन्हें चढ़ाने से भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न होकर आप पर अपनी कृपा बरसाएंगे। यदि आप जल की बजाय दूध या किसी अन्य चीज से शिवलिंग को स्नान करना चाहते हैं तो आप वो भी कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि इसके बाद आपको एक लोटा स्वच्छ जल भी शिवलिंग पर चढ़ाना होगा, नहीं तो आपकी पूजा अधूरी मानी जाएगी।

इस मंत्र का करें जाप

सावन के किसी भी दिन या विशेषकर सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से आपकी धन संबंधी समस्या दूर हो जाएगी। सावन के सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से महादेव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। इसके अलावा इस मंत्र के जाप करने से आपके सारे कष्ट और मृत्यु दोष भी दूर हो जाते हैं।

महादेव को लगाएं भोग

सावन सोमवार के दिन महादेव को घी, शक्कर और गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाया जाता है। इसके बाद धूप, दीप से आरती करनी चाहिए और प्रसाद का वितरण सभी भक्तजनों को भी करना चाहिए। यह उपाय करने से आपको भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपको अपार धन का प्राप्ति होगी। इसके अलावा आप व्यापार में दिन दुगुनी और रात चौगुनी तरक्की करेंगे, जिससे आपके घर में कभी भी धन की कोई परेशानी नहीं होगी। धीरे धीरे आपके धन संबंधी सारे कर्जे भी खत्म हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here