वॉट्सऐप में जल्द होने जा रहे हैं नए बदलाव, माननी होगी 2 बड़ी शर्तें

New changes are going to happen in WhatsApp soon, 2 big conditions will have to be accepted
BERLIN, GERMANY - FEBRUARY 25: The Logo of instant messaging service WhatsApp is displayed on a smartphone on February 25, 2018 in Berlin, Germany. (Photo by Thomas Trutschel/Photothek via Getty Images)

अगर आप भी वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो जान लीजिए 2021 में होने वाले वॉट्सऐप सर्विस के नियमों में बदलाव के बारे में। भारत में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करीब 25 करोड़ लोग करते हैं। वॉट्सऐप की सर्विसेस के नियमों में यह बदलाव 2021 में 8 फरवरी से लागू हो सकता हैं। इन बदलाव में सबसे जरूरी बात यह होंगी कि अगर आप वट्सएप्प के टर्म ऑफ़ सर्विस को स्वीकार नहीं करेंगे तो आपका वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट भी हो सकता है। यानी कि वाट्सएप्प यूज़र्स वाट्सएप्प तभी यूज़ कर पाएंगे ज़ब वो टर्म ऑफ़ सर्विस को स्वीकार करेंगे।

वाट्सएप्प में होंगे नए बदलाव

वॉट्सऐप

वाट्सएप्प से सम्बंधित वेबसाइट wabetainfo.com का कहना हैं कि अगले साल कई बड़े बदलाव इसमें देखने को मिल सकते हैं। सभी वाट्सएप्प यूज़र्स से यहाँ दो जरूरी शर्तो को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा। जिनमे से पहली महत्वपूर्ण शर्त होंगी कि आपके डेटा को कैसे वॉट्सऐप प्रोसेस करता है, इसके अलावा जो दूसरी महत्वपूर्ण शर्त होंगी वो होगी बिज़नेस के लिए चैट को स्टोर करने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक द्वारा होस्ट की गई सुविधाओं का उपयोग कैसे किया जाएगा।

इन नियमों में लगी वॉट्सऐप की मुहर

आने वाले कुछ हफ्तों के भीतर इन शर्तो की घोषणा की जाएगी। इन सभी शर्तो पर वाट्सएप्प की मोहर लग चुकी हैं। वाट्सएप्प का भी मानना हैं कि ये दो शर्ते बदलते समय के साथ जरूरी हैं। आने वाले कुछ समय में कंपनी इससे सम्बंधित जानकारी सभी यूज़र्स के लिए दे सकती है। ऐसा माना जा रहा हैं कि 2021 में जल्द ही वाट्सएप्प की सर्विस के नियमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो की सभी यूज़र्स के लिए हैं। अगर कोई इसे स्वीकार नहीं करता है तो उस यूज़र का अकाउंट डिलीट तक हो सकता है। इन गाइडलांइन्स का पालन करना सभी के लिए आवश्यक होगा।

आगे पढ़ें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here