भाजपा नेता के पास मिले डकैतों से भी ज्यादा हथियार ?

चुनावों से ठीक पहले बढ सकती हैं भाजपा की मुश्किलें, डोंबिवली में पदाधिकारी धनंजय कुलकर्णी की दुकान से भारी मात्रा में हथियार बरामद।

विपक्ष के गठबंधन और गोलबंदी से बढती हुई परेशानियाँ अभी थमी भी नहीं है कि एक और बडी व गंभीर परेशानी भाजपा के गले पड गई है, हाल ही में एक खबर ने भाजपा के लिये मुसीबते खडी कर दी हैं, डोंबिवली भाजपा के उपाध्यक्ष धनंजय कुलकर्णी की दुकान से 170 हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है, जिनका किसी भी तरह के प्रयोग पर प्रतिबंध है, आरोपी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सूचना मिलते ही ठाणे पुलिस के इंस्पेक्टर संजू जॉन ने टीम के साथ श्रीकाँत टावर पर छापा मारा जो महावीर नगर इलाके में स्थित है। इसी टावर में चल रही तपस्या फैशन नाम की एक दुकान से पुलिस ने गंडासे, तलवार व डिजाइनर चाकू, कुल्हाडियाँ, छुरे, एयर राइफल व पिस्टल बरामद किये। बकौल ठाणे पुलिस भाजपा नेता ने ये हथियार बिना इजाजत के ही रखे हुये थे और अवैध तरीके से इनका धंधा करता था। इसी सिलसिले में पुलिस ने 14 जनवरी को कुलकर्णी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद कुलकर्णी ने अपने पक्ष में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने हथियारों के फैंसी मॉडल रखे हुए थे जो कि वास्तव में हथियार नहीं थे, इन डिजाइन्स को वो अपने ग्राहकों को बेचता था। हालाँकि अदालत ने भाजपा उपाध्यक्ष को आधारवाडी सेंट्रल जेल भेज दिया है।

अब इस पूरे घटनाक्रम में देखना ये है कि हमेशा स्वछ राजनीति की दुहाई देने व ऐसे ही मुद्दों पर विरोधियों का घेरने वाली भाजपा अपने इस नेता पर क्या कार्रवाही करती है।

( ये खबर हमें न्यूज़ 24 से जुडे पत्रकार मानक गुप्ता से मिली हैं )

https://twitter.com/manakgupta/status/1085436093879721984

——  उमेश शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here