पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के हाई स्कूल की जर्सी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉड, करोड़ो रुपय में हुई जर्सी की नीलामी

जर्सी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की जर्सी की नीलामी करीब 192,000 डॉलर यानी 1 करोड़ 40 लाख में हुई है। जिस जर्सी की नीलामी की गई है ये बराक ओबामा द्वारा 1979 में हवाई के पुनाहौ स्कूल में बास्केटबॉल मैच के दौरान पहनी गई जर्सी है। अब तक नीलामी में बिकने वाली जर्सी में सबसे ज्यादा बोली इसकी लगाई है। ये जर्सी सफ़ेद रंग की है और इसका नंबर 23 है।

जर्सी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ओबामा

ये जर्सी एनबीए के माइकल जॉर्डन इसके अलावा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व एनएफएल क्वार्टरबैक कॉलिन कैपरनिक द्वारा पहनी गई है, जिसने शुक्रवार को नीलामी में एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है। एनबीए एक बड़ी संस्था है जो अमेरिका में बास्केट बॉल मैच और सीरीज आयोजित कराती है।इस सफेद जर्सी को जॉर्डन ने अपने पहले मैच में बुल्स क्लब के सदस्य के रूप में पहना था। इससे पहले भी जर्सी के लिए बोली लगाई जा चुकी है लेकिन इस जर्सी ने रिकॉर्ड कायम कर दिया है। इससे पहले इंडियाना के खिलाफ 1998 के एक मैच में पहनी गई जर्सी को भी करीब 288,000 डॉलर में नीलाम किया गया था।

23 नवंबर को किया सफ़ेद जर्सी को नीलाम

23 नंबर को ओबामा की सफेद जर्सी को 192,000 डॉलर में नीलाम किया गया है। इसके अलावा जीतने वाली सभी बोलियों में से कोबे ब्रायंट की ओर से साइन्ड एनबीए फाइनल जर्सी को करीब 38,400 डॉलर में नीलाम किया गया। इस जर्सी को 1958 फीफा विश्व कप में एक टीम के कप्तान के आर्मबैंड को करीब 10,240 डॉलर में बेचा गया।

आगे पढ़ें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here