राजस्थान सरकार के फीके दूध में , कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर ने घोली मिठास

राजस्थान की वसुंधरा सरकार की “अन्नपूर्णा दुग्ध योजना” के तहत कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को २ जुलाई से भोजन में दूध दिए जाने के उद्देश्य से प्रारंभ की गयी योजना में एक बड़ी कमी सामने आयी है। बच्चों को दूध तो दिया गया पर बिना शक्कर का।
इस मुद्दे को उठाते हुए भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी स्चूलों के बच्चों को अपनी वेतन से शक्कर दिए जाने की घोषणा की है। जहाजपुर के भंवर कलां गेट स्कूल पर बच्चों को दूध पिलाकर योजना का शुभारम्भ करने पहुंचे विधायक धीरज गुर्जर ने राजस्थान सरकार द्वारा बच्चों को फीका दूध दिए जाने की भर्त्सना करते हुए कहा की सरकार और अधिकरियों को चाहिए कि वे जल्द से जल्द बच्चों को दूध के साथ शक्कर देने की व्यवस्था करनी चाहिए। विधायक धीरज गुर्जर ने कहा कि “सरकार शहरी क्षेत्र के बच्चों को 40 रुपए प्रति लीटर का दूध दे रही है तो वहीँ ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को 35 रुपए प्रति लीटर का दूध दे रही है, सरकार को चाहिए कि वह तत्काल प्रभाव से ग्रामीण बच्चों को भी शहरी बच्चों के सामान अच्छी गुणवत्ता वाला 40 रुपए प्रति लीटर वाला दूध उपलब्ध करवाए।”

विधायक धीरज गुर्जर ने राज्य सरकार से राजस्थान के बच्चों को एक समान गुणवत्ता वाला दूध शक्कर के साथ जल्द से जल्द दिए जाने की घोषणा करने को कहा है।

2 COMMENTS

  1. Nice work sir
    Sir you have always do great work for public we can that you are trust of AAM PUBLIC
    thank you sir
    thank you so much

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here