अमेरिका ने Pfizer की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी, 24 घंटे के भीतर लग सकता है पहला टीका

Coronavirus
A woman holds a small bottle labeled with a "Coronavirus COVID-19 Vaccine" sticker and a medical syringe in front of displayed UK flag in this illustration taken, October 30, 2020. REUTERS/Dado Ruvic

गुरूवार को अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की एक समिति ने कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए pfizer-BioNTech (America corona vaccine name) वैक्सीन को मंजूरी दें दी है। अब पूरे देशभर में pfizer की वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। ये कोरोना संक्रमित से प्रभावित सभी देशो के लिए एक राहत की खबर है। FDA के वैज्ञानिक डेनिस हिंटन ने pfizer के कार्यकारी को पत्र लिख कर कहा कि “मैं कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के लिए Pfizer-BioNTech वैक्सीन के उपयोग को अधिकृत करता हूँ। साथ ही कहाँ कि, सभी देशो के लिए एक अच्छी खबर है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा हमें गर्व है वैक्सीन बनाने पर

Coronavirus

अमेरिका (america corona vaccine update) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी कहा कि सिर्फ 24 घंटे के भीतर पहला टीका लगाया जाएगा। ट्विटर पर जारी एक टेलीविज़न सम्बोधन में उन्होंनें कहा कि 24 घंटों के भीतर कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि हमने पहले ही जीप कोड को और हर राज्य में कोरोना की वैक्सीन को भेजना शुरू कर दिया है।

अमेरिका के लिए बड़ी उपलब्धि

डोनाल्ड ट्रम्प ने ये भी कहाँ कि ये उपलब्धि हमारे लिए बहुत बड़ी है। इसके द्वारा हम कई जिंदगियाँ बचा सकते हैं। अमेरिका को उन्होंने पहला ऐसा देश बताया जिसने कोरोना संक्रमण की प्रभावी वैक्सीन का उत्पादन किया है। यह वैक्सीन अमेरिका के सभी लोगों के लिए बिलकुल मुफ़्त होगी। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि ये हमारे अमेरिका के सभी लोगों के लिए मुफ़्त होगी। इसका पहला टिका 24 घंटे के अंदर लगा दिया जाएगा। जिसके बाद से लोगों को काफी राहत महसूस होगी। ये उन देशों के लिए भी एक खुशखबरी है जहाँ लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

आगे पढ़ें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here